Gujarat State Yojana

  • Women and Child Development Projects and Initiatives
  • Infrastructure Projects and Initiaitves
  • Global Warming: Climate Change Initiatives
  • Agriculture Projects and Initiatives
  • Education Projects and Initiatives
  • E-governanace Project and Initiatives

National President Message

ऑल इंड़िया सोशल क्राइम एंड़ एंटीकरप्शन आर्गेनाइजेशन गैर-सरकारी संगठन है। यह संगठन सोसायटी रजिस्ट्रेशन एक्ट1860 के अन्तर्गत पंजीकृत है। सोसायटी रजिस्ट्रेशन विभाग औधोगिक मंत्रालय के अन्तर्गत है। इसी विभाग का रजिस्टर,डिप्टी रजिट्रार ,या डिप्टी कमिश्नर किसी भी संगठन या सोसायटी को रजिस्टर्ड़ करता है। और कुछ राज्यों में तो जिला अधिकारी को संगठन या सोसायटी को रजिस्टर्ड़ करनें का अधिकार होता है। संगठन चार आधारों पर काम करती है। जिसमें सबसे पहले देश हित, समाजहित,व्यक्तिगत हित और आपत्तिकालीन सहायता तथा आपके सम्मान की रक्षा के हित में कार्य करती है।

संगठन द्धारा सरकार की जनकल्याणकारी नितियों को शहरों और ग्रामिणों में छोटे-छोटे सेमिनारों के माध्यम से लोगों को जागरूक करनें का काम करती है और सरकार की नितियों का जन-जन को लाभ दिलानें का काम करती है।

संगठन पिड़ित लोगों की लिखित शिकायतों पर शाशन-प्रशासन से मिलकर समाधान करानें की पहल करती है और जरूरत पड़नें पर मिड़िया व न्यायपालिका की मदद लेकर समाधान करानें की पुरजोर कोशिश करती है।

संगठन समय-समय पर ब्लॅड़ डोनेशन कैम्प लगाकर ब्लॅड़ दान कर जरूरतमंद लोगों की जान बचानें का काम भली-भाॅति अच्छी तरह करती है। और लोगों में खेल के प्रति रूझान बढ़ानें के लिए क्रिकेट,कबड़ड़ी जैसे खेल कराती रहती है। और महिलाओं को स्वावलम्बी बनानें के लिए सिलाई सेंटर,कम्पयूटर सेंटर,कढ़ाई व बुनाई सेंटर खुलवाकर महिलाओं को रोजगार का अवसर मुहैया कराती है। स्कूलों में बच्चों का मनोबल बढ़ानें के लिए समय-समय पर काॅपी,पैन वितरित करनें का काम बखूबी करती है। और समाज में फैल रही सामाजिक कुरूतियाॅं जैसेः-

दहेज़ प्रथा, नशा मुक्ति उन्मुलन अभियान, बाल मजदूरी अभियान,गाॅंवों की बदहाली की समस्याएँ, महंगाई, बेरोजगार, भ्रष्टाचार,बिजली,पानी,सड़क,काॅमुनल इश्यूज जैसी घातक बिमारीयों नें देष को खोखला करके रख दिया है। इन समस्याओं से लड़नें के लिए हमारा संगठन तत्पर तैयारी कर रहा है। जिससे हमारा देश सबसे महान देश बनें। जब देश महान बनेंगा तो देश की जनता खुद पे खुद महान बन जाऐगी। और लोग नफरत को छोड़कर अमन शांति का पैगाम फैलानें का काम करेंगे।

संगठन को मजबूती प्रदान करनें के लिए संगठन का सदस्य बननें की लोगों से अपील की क्योंकि कार्यकर्ता किसी भी संगठन की रीढ़ की हडडी़ होते है।

Jafrudeen
(National President)
Mobile No-8053659294